Windows 10 Free Mae Activate Kaise Kare in Hindi

0

How do you activate Windows 10 without invest money? Windows 10 के नए update के बाद सब यही पूछ रहे है. Microsoft ने Windows 10 को कुछ दिन पहले update किया था और जैसा की आप जानते है Windows 10 में automatic updates होता है. Update होने के बाद Windows इस नोट Activated का मेसेज या notification दिखाई देने लगता है. इसका मतलब आपका पुराना windows अब expire हो गया है. Expire के होने के बाद भी आपका Laptop/Computer काम करेगा लेकिन एक्टिवेशन Key update नहीं करने पर इसका बहुत नुकसान है.

जिस कंप्यूटर का windows key update नहीं रहता है उसके Ransome malware, वायरस, trojan जल्दी attack करता है जिससे आपका data चोरी होने का डर है. इसलिए जितनी जल्दी हो सके अपने कंप्यूटर का Windows 10 update करे.

Windows 10 update करने के लिए Activation Key खरीदना परता है जिसकी कीमत Rs 2500 से शुरु होती है. लेकिन बहुत से लोग इतना रुपया खर्च करना नहीं चाहते है. ये आर्टिकल मैं उनके लिए लिख रहा हूँ जिन्हें फ्री में कंप्यूटर का windows 10 update करना है. इस tutorial से आप किसी भी Edition के windows को फ्री में update कर सकते है. सबसे पहले तो आप ये जाने की Windows 10 के कौन-कौन से edition को फ्री में upgrade किया जा सकता है:

  1. Windows 10 Home
  2. Windows 10 Professional
  3. Windows 10 Enterprise
  4. Windows 10 Education

पहले तो आप ये चेक करे की आपका Windows update है या नहीं. चेक करने के लिए Taskbar में Type here to search पर जाये और Windows Update Setting करे. जो पहले नंबर पर दिखाई देगा उसको खोले. फिर Activation पर प्रेस करे, यहाँ पर दिखाई देगा की आपका windows update है या नहीं. Windows 10 इस नोट update का मतलब है की आपका windows update नहीं है. अगर update होगा तो  वहा Windows is Updated लिखा होगा. अब जाने कैसे windows 10 को फ्री में Update किया जाता है.

Windows 10 Free Mae Activate Kaise Kare in Hindi

Windows 10 Free Mae Activate Kaise Kare in Hindi

सभी स्टेप को बारी-बारी से follow करे.

Step 1. सबसे पहले अपने कंप्यूटर में Microsoft Tool Kit डाउनलोड करे.

Step 2. फिर Microsoft toolkit को खोले और Settings के left side में windows का icon है उसपर क्लिक करे. windows 10 को फ्री में कैसे update किया जाता है

Step 3. फिर Activation section में जाये और Tool में AutoKMS चुने फिर Install पर बटन दबाये.

how to activate key in windows 10

Step 4. जब Installation पूरा हो जाए तो Product Keys सेक्शन पर जाये.

Windows 10 Free Mae Activate Kaise Kare in Hindi

  • Product में Windows 10 को चुने.
  • Edition वाले आप्शन में जो आपके windows का edition है वो चुने. आपके windows का edition Windows Update setting >> Activation में जाकर मिल जायेगा.
  • Key Function सेक्शन में Install पर क्लिक करे.
  • फिर Check system पर क्लिक करे.

Step 5. अब फिर से Activation सेक्शन मे जाकर Activate पर क्लिक करे.

how to activate windows 10 key free of cost

Step 6. अब Check आप्शन को दबाए, आपका windows 10 फ्री में update हो जायेगा.

windows को फ्री में कैसे update करे, हाउ तो update windows 10 फ्री

Video:

अब Windows Update setting आप्शन में जाये और फिर Activation आप्शन में जाए. यहाँ आपको अब Windows is activated लिखा हुआ दिखाई देगा. उम्मीद करता हूं Windows 10 Free Mae Activate Kaise Kare in Hindi आर्टिकल आपको बहुत अच्छा लगा होगा. इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर करे और अपने दोस्तों को भी computer के इस trick के बारे में बताए.

ये भी पढ़े:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

CommentLuv badge